हरियाणा में अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान -पूरे देश में बीजेपी का सफाया करेगी AAP

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (03 सितंबर 2023): आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज रविवार को हरियाणा के भिवानी में सर्कल इंचार्जों के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर जमकर निशाना साधा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कहा कि “यहां बैठे 90% किसान, मज़दूर, सर्विस करने वाले लोग हैं। आप सभी को राजनीति में आने की ज़रूरत इसलिए पड़ी क्योंकि इन्होंने देश और हरियाणा को लूट लिया। कीचड़ साफ़ करने के लिए झाड़ू लेकर उतरना ही पड़ेगा।”

अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि “अमित शाह कहते थे कि इस पार्टी का सफ़ाया तो यूँ ही कर देंगे। देखते-देखते दिल्ली और पंजाब में सरकार में आ गए। हरियाणा में भी सरकार में आएंगे और पूरे देश में BJP का सफ़ाया आम आदमी पार्टी ही करेगी।”

उन्होंने कहा कि “कल से “परिवार जोड़ो आंदोलन” चलाएंगे। एक-एक परिवार के घर जाना है और उन्हें बताना है कि केजरीवाल हरियाणा का ही है। केजरीवाल ने दिल्ली ठीक कर दी तो अपना हरियाणा भी ठीक कर देगा। क्या खट्टर साहब कह सकते हैं कि उन्होंने काम नहीं किया तो वोट मत देना? आम आदमी पार्टी कहती है कि अगर हमने दिल्ली-पंजाब में काम नहीं किया तो हमें वोट मत देना।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “अगर पद या टिकट का लालच लेकर आए हो तो, भाईसाहब गलत जगह आ गए। यहां तो देश के लिए घर फूंकना पड़ेगा। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन अगर आज बीजेपी ज्वाइन कर लें, कल बैल हो जाए उनकी लेकिन वो भी शेर के बच्चे हैं, भगत सिंह के चेले हैं, लोहे के बने हैं, टूटेंगे नहीं। बिना लालच मेहनत करोगे तो हरियाणा में भी भारी बहुमत के साथ AAP सरकार बनेगी। यह मेरी गारंटी है।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फ्री सुविधाएं के मुद्दे पर हरियाणा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “कल खट्टर जी बोले हम फ्री देते हैं। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि अगर देश के गरीब परिवारों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मुफ़्त में देते हैं, तो गुनाह करते हैं क्या? बच्चों को अच्छी शिक्षा देने से बड़ा, राष्ट्र निर्माण का काम कोई हो सकता है क्या? अगर हम जनता को मुफ़्त टेस्ट, दवा, इलाज, मोहल्ला क्लिनिक देते हैं तो कोई पाप करते हैं क्या? अरे तुम्हारी तरह देश लूटकर अपने घर तो नहीं भरते।”

‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “बीजेपी वालों ने नया शगूफा छोड़ा है- वन नेशन, वन इलेक्शन। वन इलेक्शन या 10 इलेक्शन या 12 इलेक्शन से हमको क्या मिलेगा। हम वन नेशन, वन एजुकेशन चाहते हैं। सबको एक जैसी शिक्षा मिलनी चाहिए। हम वन नेशन, वन इलेक्शन नहीं चाहते। हमें कोई फर्क नहीं पड़ता कि एक चुनाव हो या 1000 चुनाव हो।।