जी20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली पुलिस की यातायात इकाई ने किया फुल कारकेड रिहर्सल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 सितंबर 2023): दिल्ली पुलिस की यातायात इकाई ने दिल्ली में आगामी जी20 शिखर सम्मेलन के लिए फुल ड्रेस कारकेड रिहर्सल का आयोजन किया। फुल कारकेड रिहर्सल के दौरान स्पेशल सीपी ट्रैफिक एसएस यादव ने लोगों से अपील किया है कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस या दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर परिवहन दिशानिर्देश देखें और उनके अनुसार अपनी योजना बनाएं।

स्पेशल सीपी ट्रैफिक एसएस यादव ने कहा कि “हमने सभी मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ यात्रा दिशानिर्देश साझा किए हैं। अखबारों ने भी विज्ञप्तियां प्रकाशित की हैं और सोशल मीडिया के जरिये भी जानकारी दी जा रही है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि परिवहन पर ज्यादा असर न पड़े इसका प्रयास किया जा रहा है। लेकिन, हम विशिष्ट गतिविधियों के दौरान कुछ घंटों के लिए परिवहन रोक रहे हैं। मैं लोगों से अपील करूंगा कि वे दिल्ली ट्रैफिक पुलिस या दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर परिवहन दिशानिर्देश देखें।”

बता दें कि जी20 शिखर सम्मेलन राष्ट्रीय राजधानी में 9 और 10 सितंबर को प्रगति मैदान के अत्याधुनिक भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होने वाला है। जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, चीनी प्रधानमंत्री शी जिनपिंग, कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन सहित कई राष्ट्राध्यक्षों और राजनयिकों के भाग लेने की उम्मीद है।।