G20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली पुलिस के प्रशिक्षु कमांडो ने किया अभ्यास

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 सितंबर 2023): देश की राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित होने वाला है। इसके लिए दिल्ली में खास तैयारियां की जा रही है, जो लगभग पूरी हो चुकी है। इसी के तहत आज यानी शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के प्रशिक्षु कमांडो के दूसरे बैच द्वारा पुलिस अकादमी में हेलीकॉप्टर अभ्यास किया।

दिल्ली पुलिस के प्रशिक्षु कमांडो के दूसरे बैच द्वारा किए गए हेलीकॉप्टर स्लाइथरिंग अभ्यास पर विशेष सीपी-प्रशिक्षण सुनील कुमार गौतम ने कहा कि “यह तीन महीने का प्रशिक्षण है जो विशेष रूप से जी 20 शिखर सम्मेलन के दायरे में किया जाता है। अंतिम चरण में अभ्यास में वे (कमांडो) रस्सी का उपयोग करके हेलीकॉप्टर से उतरने का अभ्यास करते हैं। यह अभ्यास हर स्थिति से निपटने और सुरक्षा अभियानों को अंजाम देने के लिए उनके आत्मविश्वास को बढ़ाता है।”

बता दें कि जी20 शिखर सम्मेलन राष्ट्रीय राजधानी में 9 और 10 सितंबर को प्रगति मैदान के अत्याधुनिक भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होने वाला है। जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, चीनी प्रधानमंत्री शी जिनपिंग, कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन सहित कई राष्ट्राध्यक्षों और राजनयिकों के भाग लेने की उम्मीद है।।