आगामी लोकसभा चुनाव और विपक्षी गठबंधन को लेकर AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने किया बड़ा दावा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 अगस्त 2023): INDIA गठबंधन की दो दिवसीय बैठक कल से मुंबई में शुरू होने वाली है। मुंबई में होने वाली इस बैठक से पहले आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अगर विपक्षी गठबंधन एकजुट रहे तो भारतीय जनता पार्टी केंद्र में सरकार नहीं बन पाएगी।

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “राजनीतिक पर्यवेक्षक कह रहे हैं कि यह बहुत मुश्किल है कि यह गठबंधन एकजुट रहे। लेकिन अगर ऐसा हुआ तो यह तय है कि बीजेपी केंद्र में सरकार नहीं बना पाएगी।”

साथ ही चीन द्वारा अपने नए नक्शे में भारतीय भूमि पर दावा करने पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “भारत के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पड़ोसी देश अपनी सीमाओं से बाहर आकर नई भूमि पर दावा कर रहे हैं। हालांकि भारत सरकार अपने ही देश में अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए इसे स्वीकार नहीं कर रही है। इसका फायदा चीन को मिल रहा है।”

आपको बता दें कि विपक्षी गठबंधन INDIA की मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को तीसरी बैठक होने वाली है। इस बैठक में 26-27 पार्टियों के शामिल होने की संभावना है। इससे पहले विपक्षी गठबंधन की दो बैठक आयोजित की जा चुकी हैं। पहली बैठक 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में और दूसरी बैठक कर्नाटक के बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को आयोजित की गई थी।