छात्रों के यौन उत्पीड़न मामले में शिक्षा मंत्री आतिशी ने किया चौंकाने वाला खुलासा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 अगस्त 2023): दिल्ली में दो स्कूली छात्रों पर उनके सहपाठियों द्वारा यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि “हम पुलिस के साथ नियमित संपर्क में हैं। बच्चों ने अपने बयान दिए हैं। आरोपी बच्चे भी नाबालिग हैं, उन्हें बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया है। वे उन्हें किशोर न्याय गृह भेजकर आगे की कार्रवाई करेंगे। हमने कल एक जांच समिति बुलाई और हमें पता चला कि स्कूल के वाइस प्रिंसिपल और दो शिक्षकों को यौन शोषण के बारे में जानकारी थी”

इससे पहले दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने दो स्कूली छात्रों पर उनके सहपाठियों द्वारा यौन उत्पीड़न की खबरों को लेकर शिक्षा सचिव को पत्र लिखा है। शिक्षा मंत्री आतिशी ने अपने पत्र में कहा कि “सीएम ने निर्देश दिया है कि मामले में आपराधिक कार्यवाही जारी रहेगी, संबंधित शिक्षकों और वाइस प्रिंसिपल को तुरंत निलंबित किया जाना चाहिए। पुलिस को मामले की रिपोर्ट करने में विफल रहने के लिए उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए।”

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कहा कि “मामले में चार नाबालिगों को पुलिस ने पकड़कर बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है। उन्हें सरकारी स्कूल के 2 बच्चों का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दोनों नाबालिग पीड़ितों ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत संबंधित मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराए हैं।”