दिल्ली: सरकारी स्कूल में महिला शिक्षक पर लगा धार्मिक शब्दों के इस्तेमाल का आरोप, अभिभावकों ने की बड़ी मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 अगस्त 2023): दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में अभिभावकों ने एक महिला शिक्षक पर छात्रों के सामने “धार्मिक शब्दों का इस्तेमाल” करने का आरोप लगाया है। अभिभावक ने मांग किया है कि शिक्षिका को स्कूल से हटाया जाए क्योंकि वह जहां भी जाएगी, ऐसा ही करेगी। दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले में जांच कर रही है।

इस मामले में स्कूल में एक अभिभावक कौसर ने कहा कि “मेरे दो बच्चे यहां पढ़ते हैं। एक कक्षा 7 में और दूसरा कक्षा 4 में पढ़ता है। यदि शिक्षक को सजा नहीं मिलती है, तो अन्य शिक्षकों का साहस बढ़ जाएगा और वे “हमारे दीन के नहीं हैं” जैसी बातें करेंगे। उनसे कहा जाना चाहिए कि वे सिर्फ पढ़ाएं और उन चीजों पर बात न करें जिनके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। ऐसे शिक्षक का कोई फायदा नहीं जो छात्रों के बीच मतभेद पैदा कराए। हमारी मांग है कि शिक्षिका को स्कूल से हटाया जाए, वह किसी भी स्कूल में ना पढ़ाए क्योंकि वह जहां भी जाएगी, ऐसा ही करेगी।”

तो वहीं इस मामले में डीसीपी शाहदरा रोहित मीना ने कहा कि “हमें एक स्कूल शिक्षक द्वारा छात्रों के सामने कुछ धार्मिक शब्दों का प्रयोग करने की शिकायत मिली थी। हमने मामले का संज्ञान लिया है। हमारे किशोर कल्याण अधिकारी काउंसलर के साथ मिलकर काउंसलिंग कर रहे हैं। कानूनी कार्रवाई की जायेगी। ऐसे 2-3 छात्र हैं, इसलिए हम उन सभी की काउंसलिंग कर रहे हैं। हम सही तथ्यों के साथ उचित धाराओं में मामला दर्ज करेंगे। यह एक सरकारी स्कूल है।”