दिल्ली में 20 वर्षीय नौकरानी ने की आत्महत्या, नियोक्ता पर लगा आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 अगस्त 2023): दिल्ली में एक 20 वर्षीय नौकरानी ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने सोमवार को सूचित किया कि मामले में उसके नियोक्ता के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। मामला गाजीपुर थाने में दर्ज किया गया है। मृतका की पहचान उत्तर प्रदेश के हरदोई की रहने वाली नेहा के रूप में हुई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, 26 अगस्त को सुबह करीब 6.20 बजे थाने को एक पीसीआर कॉल मिली, जिसमें कॉलर ने कहा कि उनकी घरेलू सहायिका ने आत्महत्या कर ली है। अधिकारी ने कहा कि “कॉल मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उत्तर प्रदेश के हरदोई की रहने वाली पीड़िता नेहा को एक कमरे में दुपट्टे के सहारे छत के पंखे से लटका हुआ पाया।”

अधिकारी ने आगे कहा कि “क्राइम टीम को बुलाया गया और तस्वीरें ली गई है। जांच करने पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला और पीड़िता को एलबीएस अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।”

अधिकारी ने बताया कि “पीड़िता के परिवार के सदस्य देर शाम पहुंचे और उनके बयान दर्ज किए गए। मृतक की मां ने नियोक्ता पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए एक लिखित शिकायत दी है।”