दिल्ली का कोई भी प्राइवेट स्कूल सरकारी स्कूलों को टक्कर नहीं दे सकता: शिक्षा मंत्री आतिशी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 अगस्त 2023): दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को दिल्ली के पीतमपुरा के कोहाट एन्क्लेव में एक नए डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का उद्घाटन किया। इस दौरान शिक्षा मंत्री आतिशी ने दावा करते हुए कहा कि आज दिल्ली का कोई भी प्राइवेट स्कूल दिल्ली के शानदार सरकारी स्कूलों को टक्कर नहीं दे सकता है। साथ ही उन्होंने दावा करते हुए कहा कि दिल्ली इकलौता राज्य है, जहां प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवाकर पेरेंट्स अपने बच्चों का दाखिला सरकारी स्कूलों में करवा रहे हैं।

दिल्ली के कोहाट एन्क्लेव में डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का उद्घाटन करते हुए शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि “आज दिल्ली का कोई भी प्राइवेट स्कूल दिल्ली के शानदार सरकारी स्कूलों को टक्कर नहीं दे सकता है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संकल्प लिया था कि चाहे ग़रीब का बच्चा हो या अमीर का बच्चा हो, सभी को वर्ल्ड क्लास शिक्षा देंगे। आज 8 साल बाद दिल्ली की शिक्षा क्रांति का ही असर है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने शानदार नतीज़े देने शुरू कर दिए हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “दिल्ली इकलौता राज्य है जहां प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवाकर पेरेंट्स बच्चों का दाखिला सरकारी स्कूलों में करवा रहे हैं। पिछले 3 साल में 4 लाख से अधिक बच्चे प्राइवेट से सरकारी स्कूलों में आए। ये बहुत बड़ा बदलाव दिल्ली शिक्षा क्रांति से आया है।”