दिल्ली एलजी ने G20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों को लेकर की उच्च स्तरीय बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 अगस्त 2023): देश की राजधानी दिल्ली में सितंबर महीने में G20 समिट होने जा रही है। G20 समिट के दौरान किसी भी तरह की समस्या या बाधा उत्पन्न ना हो इसे लेकर जोरों-शोरों से तैयारीयां की जा रही है। इसी कड़ी में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने शुक्रवार को जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों पर उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इस बात की जानकारी दिल्ली एलजी कार्यालय की ओर से दी गई है।

दिल्ली एलजी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, “दिल्ली एलजी ने आज जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों पर उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के दौरान उपराज्यपाल ने कहा कि सभी परिकल्पित परियोजनाओं को पूरा करने के लिए अगले सात दिन महत्वपूर्ण हैं।”

एलजी कार्यालय ने बताया, “सरकारी अस्पताल चिकित्सीय आपात्कालीन स्थितियों के लिए पूरी तरह तैयार और सुसज्जित हैं; उन्नत और अच्छी तरह से सुसज्जित एम्बुलेंस सेवाओं में लगाई जाएंगी; डॉक्टरों और प्रशिक्षित चिकित्सा कर्मियों की 80 टीमें तैयार, 70 उन्नत और 60 सुसज्जित एम्बुलेंस सेवा में लगाई जाएंगी। 66 फायर टेंडरों को तैयार रखा गया है और इन्हें आईटीपीओ और नामित होटलों में खड़ा किया जाएगा।”