कारगिल में बोले राहुल गांधी – चीन ने भारत की जमीन छीनी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 अगस्त 2023): कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज शुक्रवार को लद्दाख के कारगिल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला है।

सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि “कुछ महीने पहले हम कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चले थे, इसे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ नाम दिया था। हमारा लक्ष्य देश में भाजपा-आरएसएस द्वारा फैलाई गई नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़ा होना था। यात्रा से जो संदेश निकला वह था, ‘नफरत के बाजार में हम मोहब्बत की दुकान खोलने निकले हैं’, यही आपकी भी सोच है और पिछले कुछ दिनों में मुझे खुद ये देखने को मिला।”

उन्होंने आगे कहा कि “यात्रा के समय सर्दियों में बर्फबारी के कारण मैं लद्दाख नहीं जा सका। यह मेरे दिल में था कि मैं लद्दाख में यात्रा करूं और इस बार मैंने इसे मोटरसाइकिल पर आगे बढ़ाया।”

राहुल गांधी ने कहा कि “लद्दाख एक रणनीतिक स्थान है। एक बात तो साफ है कि चीन ने भारत की ज़मीन छीनी है। दुख की बात है कि विपक्ष की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि लद्दाख का एक इंच भी चीन ने नहीं लिया है, यह एक झूठ है।”