दिल्ली: ओखला में निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरी, 2 की मौत

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 अगस्त 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ओखला फेज 2 में एक निर्माणाधीन इमारत की बेसमेंट की दीवार गिर गई। इस घटना में 2 लोगों की मृत्यु हो गई है और 6 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को उपचार के लिए एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जिसमें से तीन की हालत गंभीर है और अन्य तीन को डिस्चार्ज कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, इमारत की बेसमेंट में खुदाई का काम चल रहा था। इसी दौरान ये हादसा हुआ है। पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस मामले में पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया कि “गुरुवार शाम एक निर्माणधीन इमारत की दीवार गिरने की सूचना मिली। पुलिस टीम वहां पहुंची तो पता चला कि करीब 13 लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं। इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की तीन टीमों ने बचाव कार्य शुरू किया।टीम ने 8 लोगों को अस्पताल पहुंचाया, जिसमें से दो को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।”

पुलिस सूत्रों ने बताया, “हादसे वाली जगह पर एक कंपनी का निर्माण कार्य चल रहा है। 500 गज के प्लाट में मिट्टी हटाकर बगल में दीवार खड़ी की गई थी। दीवार के साथ मजदूर मिट्टी हटाने का काम कर रहे थे। इसी दौरान बनाई गई दीवार और मिट्टी दोनों ढह गई। हादसे में वहां काम कर रहे मजदूर उसकी चपेट में आ गए। वहां पर 13 लोग काम कर रहे थे, जिसमें से 8 लोग मलबे में दब गए और अन्य लोग वहां से भागकर अपनी जान बचाई।”