नेशनल एमएससी मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने नए दिशा निर्देशों के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (21/08/2023): दिल्ली के जंतर मंतर पर नेशनल एमएससी मेडिकल टीचर एसोसिएशन की तरफ से जोरदार प्रदर्शन किया गया। नेशनल एमएससी मेडिकल टीचर एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी डॉक्टर यान कुमार दास ने कहा कि यह मेडिकल शिक्षा के लिए एक दुखद दिन है। क्योंकि सैकड़ों शिक्षकों को अपना काम और परिवार छोड़कर पूरे भारत से दिल्ली आना पड़ा।

आज दिल्ली के जंतर मंतर पर मेडिकल एमएससी, पीएचडी योग्यता वाले शिक्षकों के प्रति नेशनल एमएससी मेडिकल टीचर एसोसिएशन के यूजी बोर्ड के भेदभाव और शत्रुता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना पड़ा। इस बोर्ड ने विभिन्न दिशानिर्देशों में संशोधन करके गहरी नफरत प्रदर्शित की है और एमएससी पीएचडी शिक्षकों को परेशान किया है।

शिक्षकों के एक वर्ग के प्रति भूमिकाओं, अवसरों, कर्तव्यों और भेदभाव से इनकार करना किसी भी नियामक के लिए अशोभनीय है। हम सरकार से सम्मानपूर्वक अनुरोध करते हैं कि यूजी बोर्ड को ऐसे सदस्यों से बदला जाए जो न्यायसंगत और गैर-शत्रुतापूर्ण हों।

मेडिकल एमएससी/पीएचडी योग्यताधारी शिक्षक आक्रोशित हैं। भारत भर के मेडिकल कॉलेजों से मेडिकल एमएससी पाठ्यक्रम करने वाले 150 से अधिक ऐसे शिक्षक और छात्र इन दिशानिर्देशों का विरोध करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एकत्र हुए और पिछले एमसीआई मानदंडों की तत्काल बहाली की मांग की है।।