सीएम अरविंद केजरीवाल ने बलात्कार के आरोपी अधिकारी को निलंबित करने का दिया आदेश, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21 अगस्त 2023): दिल्ली सरकार के एक अधिकारी पर अपने मृत दोस्त की नाबालिग बेटी के साथ कई महीनों तक कथित तौर पर बलात्कार करने का आरोप लगा है। यह मामला सामने आने के बाद बवाल मचा हुआ है। वहीं अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बलात्कार के आरोपी दिल्ली सरकार के अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया है और मुख्य सचिव से आज शाम 5 बजे तक रिपोर्ट मांगी है। तो वहीं इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है।

इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि “महिला एवं बाल विकास विभाग में उपनिदेशक के पद पर लंबे समय तक तैनात सरकारी अधिकारी पर 16 साल की नाबालिग लड़की से बलात्कार करने और उसके गर्भवती होने पर अधिकारी और उसकी पत्नी पर गर्भपात कराने की कोशिश करने का आरोप है।हमने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है कि उसे अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? हम दिल्ली सरकार को भी नोटिस जारी कर रहे हैं क्योंकि हम जानना चाहते हैं कि उसके खिलाफ क्या शिकायते हैं और उसके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है?”

बलात्कार के आरोपी दिल्ली सरकार के अधिकारी पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “इस घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया है। अब तक कार्रवाई हो जानी चाहिए थी लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद अधिकारी को सस्पेंड करने का आदेश दिया है।”