The Journey to Succeed- सफलता के आयाम’ पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में दिल्ली मेयर का शानदार संबोधन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21 अगस्त 2023): नई दिल्ली स्थित इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में विजय के प्रसाद , एच एन पांडे और डॉ विनोद कुमार बिधूड़ी द्वारा लिखित किताब “The Journey to SUCCEED – सफलता के आयाम ” का विमोचन हुआ । इस खास मौके पर दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय भी मौजूद रही । कार्यक्रम का आयोजन आदिलीला फाउन्डेशन , खरवार वेलफेयर सोसाइटी , लोकमित्रा पब्लिकेशन और जागोर फाउन्डेशन द्वारा किया गया ।

शैली ओबेरॉय ने अपने संबोधन में कहा कि, “इंसान की जिंदगी में चुनौतियां और अवसर दोनों आते हैं, जिस इंसान ने सही अवसर को पहचान कर चुनौतियों का सामना कर लिया उसे सफलता से कोई दूर नहीं कर सकता । सफल और असफल व्यक्ति में ज्यादा का अंतर नहीं है बहुत बारीक अंतर है । लगातार परिश्रम , मेहनत और अपनी मेहनत पर विश्वास , जोश , जुनून , और सकारात्मक सोच अगर हम इन्हीं मूल मंत्रो से आगे बढ़ते रहेंगे तो सफलता किसी से भी दूर नहीं रह सकती । ”

“आज मेरी इस सफलता का कारण सिर्फ मेरी मां है। माननीय मुख्यमंत्री जी ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है उसे निभाने की पूरी कोशिश कर रही हूं। कई चुनौतियां मेरे सामने आई पर कभी हौसले को टूटने नहीं दिया । हमारी जिंदगी में जुनून और जोश बहुत जरूरी होता है। साथ ही सकारात्मक सोच , इच्छा शक्ति , समर्पण , और सही समय पर अवसर को पहचानना । हमेशा बड़ा सोचना चाहिए तभी बड़ा मिल पाता है । ”

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम हमेशा सफलता की ही बात करते हैं। उन्होंने कहा था कि ,
” उम्र आपको थका नहीं सकती ,
और ठोकरें आप को गिरा नहीं सकती।
अगर जिद है जीने की ,
तो आपको हर भी हार नहीं सकती ।। “