दिल्ली में नाबालिग से दुष्कर्म, महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी पर लगा आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 अगस्त 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग में तैनात डिप्टी डायरेक्टर पर अपने दोस्त की बेटी से कई महीनों तक रेप करने का आरोप लगा है। इतना ही नहीं अधिकारी की पत्नी पर इस घटना में उसका साथ देने का आरोप भी लगा है। इस मामले में दिल्ली पुलिस एफआईआर दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़िता 12वीं कक्षा की छात्रा है। दिल्ली के बुराड़ी इलाके में चर्च में आने-जाने के दौरान पीड़िता के परिवार की जान पहचान डिप्टी डायरेक्टर से हुई थी। साल 2020 में पीड़िता के पिता की मौत हो गई थी, जिसके बाद पीड़िता काफी परेशान रहने लगी। उसके बाद डिप्टी डायरेक्टर पीड़िता को अपने घर ले आया था।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक अधिकारी पर आरोप है कि उसने साल 2020 से 2021 के दौरान कई बार पीड़िता के साथ बलात्कार किया। जब नाबालिग प्रेग्नेंट हो गई तो आरोपी ने इस बारे में अपनी पत्नी को बताया और आरोपी की पत्नी ने भी इस अपराध में उसका साथ दिया। उसने अपने बेटे से दवा मंगाकर नाबालिग को खिला दिया और गर्भपात हो गया। हालत बिगड़ने पर पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर IPC की धारा 376(2), 506, 509, 323, 313, 120B, 34IPC और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। अभी पीड़िता अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज चल रहा है। उसका बयान अभी मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज नहीं किया गया है। दिल्ली पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है।