मध्य प्रदेश में मामा बनाम चाचा, केजरीवाल ने 10 गारंटी का किया ऐलान

Arvind Kejriwal

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 अगस्त 2023): आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मध्य प्रदेश के सतना में जनता से संवाद किया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने 10 गारंटी का ऐलान किया है, जिसमें मुफ़्त बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार आदि शामिल हैं।

अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि “पूरे देश में एक ही पार्टी है आम आदमी पार्टी जो आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा और रोज़गार दे सकती है, आपके परिवार का भविष्य बना सकती है। कोई भी एक पार्टी नहीं है जो आपके पास चुनाव से पहले आकर कह दे कि हमें वोट देना, हम आपके बच्चों के स्कूल बनाएंगे, उन्हें अच्छा भविष्य देंगे।”

अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि “मध्य प्रदेश में एक मामा है जिसने भांजे-भांजियों को बहुत धोखा दिया है। इस मामा पर विश्वास मत करना। अब आपका भाई,बेटा, चाचा आ गया है। आपका चाचा आपके लिए अच्छे स्कूल और रोज़गार का इंतज़ाम करेगा।”

साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “केजरीवाल का गारंटी का मतलब है कि केजरीवाल सिर कटा देगा लेकिन एक-एक गारंटी पूरी करेगा।”

तो वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि “मोदी जी अक्सर बोलते हैं कि “डबल इंजन की सरकार” अगर इंजन में दम हो तो एक ही काफ़ी है। अब देश को डबल इंजन नहीं, नए इंजन ‘केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस’ की जरूरत है।”