स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एल.पी.जी.आई साहित्य एसोसिएशन द्वारा अंतरराष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 अगस्त 2023): स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एल.पी.जी.आई साहित्य एसोसिएशन द्वारा अंतरराष्ट्रीय कवि सम्मेलन ‘जय हिंद जय भारत’ का आयोजन किया गया। उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में प्रेम विज; डॉ. विनोद शर्मा; एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में टेन न्यूज नेटवर्क के संस्थापक गजानन माली उपस्थित रहे। सभी गणमान्य अतिथियों ने संस्था के संस्थापक आशीष शर्मा एवं योगिता शर्मा को बधाई दी।

टेन न्यूज नेटवर्क के प्लेटफॉर्म पर एल.पी.जी.आई साहित्य एसोसिएशन द्वारा 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भव्य अंतर्राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह आयोजन एल.पी.जी.आई साहित्य एसोसिएशन का 85वां जी.जी.एम. (ग्लोबल गैदरिंग मीट) था। जिसका विषय था ‘जय हिंद जय भारत’। इस अंतर्राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में दुनिया भर के जाने-माने कवियों ने शिरकत की।

एल.पी.जी.आई. साहित्य एसोसिएशन (रजि.) के संस्थापक और ग्लोबल चेयरमैन आशीष शर्मा और संस्थापिका और ग्लोबल प्रेसिडेंट योगिता शर्मा ने सभी का स्वागत किया और शुभकामनाएं दी। वरिष्ठ कवि प्रेम विज मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने आशीष और योगिता के साहित्य के प्रति प्रेम और योगदान की प्रशंसा की और सभी कवियों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने सभी कवियों की सराहना की और एल.पी.जी.आई.एस.ए को दुनिया भर के कवियों को एक सूत्र में बांधने के लिए सराहा। जाने माने कवि विनोद शर्मा ने भी अपनी शुभकामनाएं भेजी। टेन न्यूज़ नेटवर्क के संस्थापक गजानन माली ने एल.पी.जी.आई.एस.ए.के आशीष एवं योगिता और सभी कवियों की हौसला अफजाई की। कार्यक्रम का सफल संचालन इंडोनेशिया से आशीष शर्मा और योगिता शर्मा ने बड़े शानदार एवं अद्भुत अंदाज में किया।

दुनिया भर के जाने-माने कवि इस सम्मेलन में शामिल हुए। इस गोष्ठी में प्रेम विज, डॉ. विनोद शर्मा, रेखा नायर, डॉ.मंजू रुस्तगी, डॉ.मितल मकरंद (भारत), आशीष शर्मा, योगिता शर्मा, मीनू संयोग, मीनाक्षी गांधी गुप्ता, वैशाली रस्तौगी, इंदु नांदल (इंडोनेशिया), स्मृति त्रिवेदी (कतर) और डॉ. कृष्ण कन्हैया ( यू.के.) ने अपने विचार रखे और देश भक्ति की बेहतरीन रचनाओं से काव्य-व्योम को सजा दिया।।