आईएमटी द्वारा 23 अगस्त को मॉरीशस में सम्मान समारोह का आयोजन, सुपर 30 के आनंद कुमार भी होंगे सम्मानित

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (17/08/2023): दिल्ली के प्रेस क्लब में इंटेलिजेंट माइंड्स ट्रस्ट की तरफ से तीसरा एक्सीलेंस इन एजुकेशन अवॉर्ड्स के संदर्भ में जानकारी देने के लिए प्रेस वार्ता की गई। इंटेलिजेंट माइंड्स ट्रस्ट (आईएमटी) द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले देश-विदेश के 37 से अधिक स्कूल लीडर्स को सम्मानित करने के लिए चयनित किया गया है।

चयनित स्कूल लीडर्स 23 अगस्त को मॉरिशस के वर्ल्ड हिंदी सेक्रेटेरिएट में वहाँ के राष्ट्रपति पृथ्वीराजसिंग रूपन द्वारा सम्मानित किये जाएंगे। समारोह के दौरान मॉरिसस की उप-प्रधानमंत्री लीला देवी दूकुन-लुचुमुन और विदेश मंत्री एलन गनू भी उपस्थित रहेंगे।

यह जानकारी आईएमटी के ट्रस्टी राजेश बजाज ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दी। प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आईएमटी के ट्रस्टी राजेश बजाज ने बताया कि तीसरे एक्सिलेंस इन एजुकेशन अवार्ड्स-2023 के लिए दिल्ली, हरियाणा, यूपी, पंजाब, कर्नाटक, राजस्थान, आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और विदेश में कतर और जापान सहित 37 स्कूल लीडर्स का चयन किया गया है।

जाने माने गणितज्ञ और मशहूर ‘सुपर 30’ के आनंद कुमार को भी सम्मानित किया जाएगा। राजेश बजाज ने बताया कि इसके पूर्व प्रथम और द्वितीय एक्सिलेंस इन एजुकेशन अवार्ड्स का आयोजन भी क्रमश लंदन और मॉरीशस में किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि देश की अगली पीढ़ी के निर्माण की जिम्मेदारी शिक्षकों के कंधों पर होती है और इसलिए शिक्षकों का सम्मान किया जाना बेहद जरूरी है। आईएमटी की स्थापना के उद्देश्यों में से यह उद्देश्य सर्वोपरि है और वे इसके प्रति पूरी तरह समर्पित हैं।

हम आईएमटी में, सर्वसम्मति से इस पुरस्कार समारोह को एक नियमित वार्षिक समारोह के रूप में बनाने पर सहमत हुए हैं। बजाज ने भावी पुरस्कार विजेताओं के नामांकन प्रश्न विवरण या इस सामाजिक मैराथन का हिस्सा बनने के इच्छुक लोगों के लिए संपर्क विवरण भी साझा किया।।