कांग्रेस नेता अलका लांबा के बयान पर सियासी घमासान!, आप नेता सौरभ भारद्वाज ने किया पलटवार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 अगस्त 2023): लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दिल्ली की रणनीति तय करने को लेकर बुधवार को कांग्रेस ने उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक के बाद कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा कि पार्टी दिल्ली लोकसभा की सभी 7 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा के इस बयान पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में सियासी घमासान मचा हुआ है। इस दावे के बाद INDIA गठबंधन में शामिल आम आदमी पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि फिर INDIA गठबंधन का कोई मतलब नहीं है। वहीं कुछ घंटे बाद AICC दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने अलका लांबा के बयान का खंडन करते हुए कहा कि बैठक में दिल्ली की लोकसभा सीटों पर चर्चा ही नहीं हुई।

वहीं अब इस पर आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “कांग्रेस ने अपने प्रवक्ता के बयान पर सफाई दी है। किसी भी पार्टी का कोई प्रवक्ता किसी भी राज्य में सीट बंटवारे पर फैसला नहीं ले सकता, यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और ऐसे मुद्दों पर सभी दलों की मौजूदगी में चर्चा की जाती है। यह कोई प्रवक्ता तय नहीं कर सकता।”

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा था कि “तीन घंटे तक चली बैठक में राहुल गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, के.सी. वेणुगोपाल और दीपक बाबरिया मौजूद थे। संगठन को मज़बूत करने, आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी करने पर बात हुई। 7 महीने और 7 सीटें(दिल्ली लोकसभा) हैं। सभी सीटों पर हर नेता को आज से अभी से निकलना है, संगठन की तरफ से जिसको जो भी ज़िम्मेदारी दी जा रही है, उसे हम निभाएंगे। मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाना है।”

तो वहीं अलका लांबा के बयान पर AICC दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि “अलका लांबा एक प्रवक्ता हैं लेकिन ऐसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करने के लिए वह अधिकृत प्रवक्ता नहीं हैं। मैंने प्रभारी के तौर पर कहा है कि आज बैठक में ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई। मैं अलका लांबा के बयान का खंडन करता हूं।”