दिल्ली विधानसभा में अभी भी लोकतंत्र कायम है, जबकि संसद में लोकतंत्र मर चुका है: सौरभ भारद्वाज

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 अगस्त 2023): दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र आज यानी बुधवार से शुरू हो गया है। इस सत्र के दौरान काफी हंगामा होने के आसार हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने आरोप लगाया है कि विधानसभा में उन्हें बोलने नहीं दिया जाता है और उनके मुद्दों पर चर्चा नहीं कराया जाता है‌। इस पर आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा में अभी भी लोकतंत्र कायम है, जबकि संसद में लोकतंत्र मर चुका है।

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि “बीजेपी को लोकसभा और राज्यसभा जाना चाहिए, तब उन्हें पता चलेगा कि संसद में विपक्ष के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है। यहां (दिल्ली विधानसभा) अभी भी लोकतंत्र कायम है जबकि संसद में लोकतंत्र मर चुका है।”

नेहरू मेमोरियल संग्रहालय और पुस्तकालय का नाम बदलकर प्रधानमंत्री संग्रहालय और पुस्तकालय कर देने पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “यह बहुत घटिया राजनीति है कि देश के पहले प्रधानमंत्री का नाम बदलकर आप उनका तिरस्कार कर रहे हैं। मृत आदमी अगर आपका दुश्मन भी हो तब भी उसके बारे में बुरा नहीं सोचा जाता है और बुरा नहीं किया जाता है।” उन्होंने आगे कहा कि”यह भाजपा की संस्कृति को दर्शाता है, जहां मृत व्यक्ति का भी अपमान किया जाता है।”