केंद्रीय कानून मंत्री और भारत के मुख्य न्यायधीश का तालमेल काफी अच्छा है: रोहित पांडे, सचिव, SCBA

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 अगस्त 2023): सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा उच्चतम न्यायालय के परिसर में स्वतंत्रता दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भारत के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डॉ. डी.वाई. चंद्रचूड़ मुख्य अतिथि के तौर पर और केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। साथ ही सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ आदिश सी अग्रवाला; सुकुमार पट्टजोशी उपाध्यक्ष, एससीबीए ; आर. वेंकटरमणि भारत के अटॉर्नी जनरल भी मौजूद रहे ।

पूर्व कार्यक्रम का संचालन सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के सचिव रोहित पांडे ने की । सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा स्वतंत्रता दिवस समारोह में भारत के मुख्य न्यायाधीश एवं केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री ने अपने संबोधन में बेहतर न्याय व्यवस्था के लिए कई प्रस्ताव और विचार भी साझा किए । इन अतिथियों के संबोधन पर टिप्पणी करते हुए SCBA सचिव रोहित पांडे ने टेन न्यूज से विशेष बातचीत में कहा की ,” कानून मंत्री और भारत के मुख्य न्यायाधीश का तालमेल बहुत ही अच्छा है । अगर यही तालमेल बना रहे तो ज्यूडिशरी और लीगल फर्टिनिटी हमेशा सही दिशा में काम करेगी और सबके हित तथा देश के हित में कम करेगी । कानून मंत्री ने एक तरीका बताया है कि देश में कैसे काम करना है जुडिशरी को कैसे काम , अधिवक्ताओं को कैसे काम करना चाहिए ताकि जल्द से जल्द केस का निवारण हो सके । हम सभी को एकजुट होकर काम करना होगा। कानून मंत्री तथा मुख्य न्यायाधीश के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है उनको अपनी समस्याएं बताना है । हमारी समस्याओं का निवारण कर भी रहे हैं। ”

इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के कई न्यायधीश साथ ही कई अधिवक्ता मौजूद रहे। ध्वजारोहण भारत के मुख्य न्यायधीश न्यायमूर्ति डॉ डी.वाई.चंद्रचूड़ ने किया।।