केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- ‘वे वैसे ही तड़प रहे जैसे बिन पानी मछली तड़पती है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 अगस्त 2023): देश आज अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से ध्वजारोहण किया और देशवासियों को संबोधित किया। इस समारोह में कई गणमान्य अतिथि शामिल हुए लेकिन कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल नहीं हुए और उनकी कुर्सी खाली रही। खड़गे के इस समारोह में ना शामिल होने पर सियासत गरमा गई है। वहीं अब इस पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की प्रतिक्रिया सामने आई है और उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए निशाना साधा है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि “यदि देश के प्रमुख विपक्षी दल के नेता नहीं आते हैं, तो आप कल्पना कर सकते हैं कि कांग्रेस की मानसिकता क्या है? आज जब वे विपक्ष में बैठे हैं, तो वे वैसे ही तड़प रहे जैसे बिन पानी मछली तड़पती है।”

साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के राक्षस वाले बयान पर भी निशाना साधते हुए कहा कि “2014 से पहले भी कांग्रेस के पास यही स्थिति थी लेकिन हम पूर्ण बहुमत के साथ (सत्ता में) आए। उन्होंने 2019 से पहले भी यही कहा था, लेकिन पीएम मोदी फिर से पूर्ण बहुमत के साथ आए। जिन्हें कांग्रेस ‘राक्षस’ कहती है, इस लोकतंत्र की जनता जिन्हें हम भगवान की तरह मानते हैं उन्होंने एक गरीब परिवार के बेटे को प्रधानमंत्री पद तक पहुंचाया।जनता एक बार फिर ‘घमंडिया’ गठबंधन का अहंकार तोड़ेगी।”

तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने समारोह में शामिल नहीं होने पर सफाई देते हुए कहा कि “पहली बात मुझे आंखों से संबंधित को समस्या है। दूसरी बात मुझे अपने आवास पर 9:20 को और कांग्रेस मुख्यालय में भी तिरंगा फहराना था। सुरक्षा इतनी कड़ी है कि वे प्रधानमंत्री के जाने से पहले किसी और को जाने नहीं दिया जाता। मुझे लगा कि मैं यहां समय पर नहीं पहुंच पाऊंगा। समय को देखते हुए मैंने सोचा कि सुरक्षा की स्थिति और कमी के कारण वहां न जाना ही बेहतर होगा।”