लाल किले की प्राचीर से बोले पीएम मोदी – ‘बेटियों के साथ अत्याचार न हो, सबका दायित्व है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 अगस्त 2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले पर ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के बाद पीएम ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम ने मणिपुर मामले का भी जिक्र किया।

मणिपुर को लेकर क्या बोले पीएम

अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि ” हिंदुस्तान और नॉर्थ ईस्ट के कुछ हिस्सों में, खासकर मणिपुर में, जो हिंसा का दौर चला, उसमें कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। मां -बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ हुआ। लेकिन, कुछ दिनों से लगातार शांति की खबरें आ रही है।देश मणिपुर के लोगों के साथ है, मणिपुर के कुछ लोगों ने पिछले कुछ दिनों से जो शांति बनाए रखी है, उस शांति के पर्व को आगे बढ़ाएं और शांति से ही समाधान का रास्ता निकलेगा। राज्य और केंद्र सरकार मिलकर उन समस्याओं का समाधान कर रही है और आगे भी करती रहेंगी।”

पीएम ने आगे कहा कि ” मेरे परिवारजनों भारत लोकतंत्र की जननी है। भाषाएं अनेक है। हमें आगे बढ़ना है। देश की एकता की बात करता हूं। देखिए ये हमारी एकता ही है कि मणिपुर में हिंसा होती है तो महाराष्ट्र में दुख होता है। असम में बाढ़ आती है तो दुख केरल में होता है। हमारी बेटियों पर अत्याचार ना हो, ये हम सबका सामाजिक और परिवारिक दायित्व है।”