लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे क्यों नहीं गए, जानें कारण

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 अगस्त 2023): देश आज अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से ध्वजारोहण किया और देशवासियों को संबोधित किया। इस समारोह में कई गणमान्य अतिथि शामिल रहे लेकिन कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल नहीं हुए और उनकी कुर्सी खाली रही। इस समारोह में मल्लिकार्जुन खड़गे के नहीं पहुंचने पर सियासत गरमा गई है। वहीं अब इस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान सामने आया है। उन्होंने सफाई देते हुए बताया कि वह इस कार्यक्रम में क्यों नहीं शामिल हुए।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “पहली बात मुझे आंखों से संबंधित समस्या है। दूसरी बात मुझे अपने आवास पर 9:20 को और कांग्रेस मुख्यालय में भी तिरंगा फहराना था। सुरक्षा इतनी कड़ी है कि वे प्रधानमंत्री के जाने से पहले किसी और को जाने नहीं दिया जाता। मुझे लगा कि मैं यहां समय पर नहीं पहुंच पाऊंगा। समय को देखते हुए मैंने सोचा कि सुरक्षा की स्थिति और कमी के कारण वहां न जाना ही बेहतर होगा।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जीत के दावे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ”हर व्यक्ति कहता है कि हम बार-बार जीतकर आते हैं। लेकिन आपको जिताना या हराना ये जनता के हाथ में है, मतदाताओं के हाथ में है। 2023 में कहना कि ‘मैं झंडा फहराऊंगा’ 2024 में एक बार फिर अहंकार है। अगर वह स्वतंत्रता दिवस पर भी विपक्ष पर टिप्पणी करते रहेंगे, तो वह देश का निर्माण कैसे करेंगे?”

पीएम मोदी के अगले वर्ष 15 अगस्त को इसी लाल किले से देश की उपलब्धियां आपके सामने रखने वाले बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “वे(प्रधानमंत्री) अगले साल एक बार फिर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे लेकिन अपने घर पर फहराएंगे।”