स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिल्ली के सीपी स्पेशल सेल एच.जी.एस. धालीवाल ने क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 अगस्त 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था पर दिल्ली के सीपी स्पेशल सेल एच.जी.एस. धालीवाल का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि “हमने आयोजन से पहले आवश्यक आतंकवाद विरोधी कदम उठाए हैं। हमने वह कार्यान्वित किया है जो कल के लिए करने की आवश्यकता है।”

उन्होंने आगे कहा कि “इस बार 15 अगस्त अधिक संवेदनशील अवसर है क्योंकि अब से तीन सप्ताह बाद भारतीय राष्ट्रपति भवन में जी-20 की बैठक होनी है और मुख्य कार्यक्रम नई दिल्ली में होंगे। हम इस बात को ध्यान में रखते हुए भी व्यवस्था लागू कर रहे हैं कि यह उन बदमाशों के लिए भी एक प्रमुख दिन है जो ऐसे दिनों को निशाना बनाते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “दिल्ली में 919 महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान हैं जिन्हें हमने उनकी संवेदनशीलता के अनुसार रंग-कोडित किया था। गंभीर रूप से संवेदनशील प्रतिष्ठानों के लिए हमने अतिरिक्त सुरक्षा उपाय किए हैं। संबंधित अधिकारी विशेष रूप से कई दिल्ली पुलिस जिलों के राजपत्रित अधिकारी विशिष्ट प्रदर्शन के अनुसार बारी-बारी से जांच करते हैं, उदाहरण के लिए, यदि किसी स्थान पर परिधि सुरक्षा या लाइट या गार्ड की कमी है। ऐसी कई चौकियाँ हैं इसलिए हमें जो भी कमी दिखती है हम उन्हें सूचित करते हैं ताकि वे सुधारात्मक कार्रवाई कर सकें।”