आतिशी को मिला सेवा और सतर्कता विभाग की जिम्मेदारी, पोर्टफोलियो जारी

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली, (14 अगस्त 2023): दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के परामर्श से दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी को वर्तमान में उनके पास मौजूद विभागों के अलावा सेवा और सतर्कता विभाग आवंटित किया है। इस संबंध में आज सोमवार को एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

वहीं अब आतिशी के पास दिल्ली सरकार में 14 विभाग हैं। वे हैं- शिक्षा, लोक निर्माण विभाग, ऊर्जा, आर्ट कल्चर एंड लैंग्वेज, पर्यटन, महिला एवं बाल विकास, फाइनेंस, प्लानिंग, रेवेन्यू, सेवा, सतर्कता, उच्च शिक्षा, ट्रेनिंग एंड टेक्निकल एजुकेशन और पब्लिक रिलेशन हैं। साथ ही अन्य सभी विभागों की भी जिम्मेदारी आतिशी के पास है, जो विशेष रूप से किसी मंत्री को आवंटित नहीं किए गए हैं।

दिल्ली मंत्रिमंडल में सबसे ज्यादा मंत्रालयों की जिम्मेदारी आतिशी के पास है। वहीं गोपाल राय के पास तीन विभागों की, इमरान हुसैन के पास दो विभागों की, राजकुमार आनंद के पास सात विभागों की और सौरभ भारद्वाज के पास पांच विभागों की जिम्मेदारी है।

गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आतिशी को सेवा और सतर्कता विभाग आवंटित करने के लिए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को एक फाइल भेजी थी। ये दोनों विभाग पहले सौरभ भारद्वाज संभाल रहे थे।