‘इनकी गुंडागर्दी से मिलेगी मुक्ति’: सौरभ भारद्वाज के बयान पर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी का पलटवार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 अगस्त 2023): दिल्ली सेवा बिल के कानून बनने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भारतीय जनता पार्टी और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर हमला करते हुए कहा कि अब एलजी मनमाने ढंग से सरकार चलाएंगे और जनता का काम रोकेंगे। तो वहीं सौरभ भारद्वाज के इस बयान पर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अब उपराज्यपाल के होने से इनकी गुंडागर्दी से मुक्ति मिलेगी।

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि “अब उपराज्यपाल के होने से इनकी गुंडागर्दी से मुक्ति मिलेगी। जब वे दिल्ली में सत्ता में आए तो लगभग 6500 बसें सड़क पर चलती थीं। अब दिल्ली में केवल 2500 बसें रह गई हैं। आपने पिछले 9 वर्षों में दिल्ली को बर्बाद कर दिया है। दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी है, पूर्ण राज्य नहीं। यहां राजदूत आते हैं और यहां दूतावास भी हैं। यहां सभी राज्यों के सदन हैं। यह भारत का दर्पण है। यह (दिल्ली सेवा अधिनियम) असंवैधानिक नहीं है।”

दरअसल आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “कई बार ऐसा हुआ है कि देश की सरकार ने संविधान की मूल भावना के खिलाफ कानून पारित किया और सुप्रीम कोर्ट ने उसे पलट दिया। मेरा मानना है कि यह कानून (दिल्ली सेवा अधिनियम) संविधान की मूल भावना के भी खिलाफ है। संविधान कहता है कि सरकार जनता द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों के माध्यम से चलेगी। ऐसे में नियुक्त उपराज्यपाल सरकार नहीं चला सकती। यह मुमकिन नहीं है।”

सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि “जब ये मामला कोर्ट में आएगा तो कोर्ट इस कानून को पलट देगी और संविधान लागू कर देगी। तब तक अराजकता रहेगी। एलजी मनमाने ढंग से सरकार चलाएंगे और जनता का काम रोकेंगे। जल बोर्ड को ठप्प करने की कोशिश करेंगे, पेशनों को ठप्प करने की कोशिश होगी, अस्पताल को ठप्प करने की कोशिश होगी, उनके अफसरों के द्वारा ठप्प करने की कोशिश की जाएगी और वो उन अफसरों पर कार्रवाई भी नहीं करेंगे। ये दिल्ली के लिए बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण होगा।”