पूर्व केंद्रीय मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन ने प्रदर्शनी एवं जनजागरण कार्यक्रम का किया उद्घाटन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 अगस्त 2023): पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी दिल्ली के वरिष्ठ नेता डाॅ. हर्षवर्धन ने आज रविवार को NSP प्रीतमपुरा के समीप पंजाब केसरी रिंग रोड पर विभाजन विभीषिका विषय पर आधारित प्रदर्शनी एवं जनजागरण कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इससे संबंधित तस्वीरें शेयर करते हुए दिल्ली के वरिष्ठ नेता डाॅ. हर्षवर्धन ने ट्वीट किया है।

उन्होंने ट्वीट में कहा है कि “आज सुबह NSP प्रीतमपुरा के समीप पंजाब केसरी रिंग रोड पर विभाजन विभीषिका विषय पर आधारित प्रदर्शनी एवं जनजागरण कार्यक्रम का उद्घाटन किया। 15 अगस्त की स्वाधीनता का उत्सव हमारे लिए जितना महत्वपूर्ण है, उतनी ही पीड़ा 14 अगस्त के दिन हुए देश के विभाजन को लेकर होती है।”

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि “कांग्रेस सरकार ने विभाजन में अपनी गलतियों को छुपाने के लिए 14 अगस्त की तारीख को हम भारतीयों के मन से सदैव गायब रखने का प्रयास किया, परंतु आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर आज सारा देश उन लाखों लोगों के दर्द को समझने योग्य बन पाया है।”

साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि “मैं आप सभी से आग्रह करता हूँ कि आप भारत के विभाजन की इस विभीषिका को अपने आस-पास लगाए जा रही प्रदर्शनियों के माध्यम से जरूर देखें। यही उन हुतात्माओं को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।”