जरूरी खबर: 15 अगस्त को दिल्ली मेट्रो के परिचालन का क्या होगा शेड्यूल, जान लें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 अगस्त 2023): दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर सामने आई है। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी लाइनों पर मेट्रो ट्रेन सेवाएं सभी टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 5 बजे शुरू होंगी और सुबह 6 बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर ट्रेनें चलेंगी। सुबह 6 बजे के बाद पूरे दिन मेट्रो ट्रेनें सामान्य समय सारिणी के अनुसार चलेंगी। 14 अगस्त को सुबह 6 बजे से 15 अगस्त को दोपहर 2 बजे तक मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। इस बात की जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) की ओर से दी गई है।

डीएमआरसी ने ट्वीट कर कहा है, “15 अगस्त 2023 (मंगलवार) को स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए यात्रियों की सुविधा के लिए, सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सभी टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 5 बजे से शुरू होंगी। सुबह 6 बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर ट्रेनें चलेंगी। सुबह 6 बजे के बाद ट्रेनें सामान्य समय सारिणी के अनुसार चलेंगी।”

डीएमआरसी ने आगे कहा है, “इसके अलावा, इस अवसर पर अपनाए गए सुरक्षा उपायों के मद्देनजर 14 अगस्त, 2023 को सुबह 6 बजे से 15 अगस्त, 2023 को दोपहर 2 बजे तक स्टेशनों पर पार्किंग सुविधाएं उपलब्ध नहीं होंगी। हालाँकि, ट्रेन सेवाएँ सामान्य कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी।”