दिल्ली: एमसीडी स्कूल के 24 छात्र हुए बीमार, बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (12/08/2023): दिल्ली के नारायण स्थित रेलवे लाइन के समीप एक नगर निगम के स्कूल में गैस लीक होने के कारण 23 बच्चों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। बीजेपी ने कहा कि गैस रिसाव नही बल्कि दूषित भोजन के कारण छात्रों की हालत खराब हुई है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल का दौरा किया और एमसीडी प्राइमरी स्कूल, इंद्रपुरी के छात्रों से मुलाकात की, जिनकी स्कूल में अचानक तबीयत खराब हो गई थी। एमसीडी में विपक्ष के नेता सरदार राजा इकबाल सिंह और दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष योगिता सिंह भी प्रदेश अध्यक्ष के साथ उपस्थित रहे।

बीमार छात्रों से मिलने के बाद वीरेंद्र सचदेवा ने आरएमएल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक से बात की और छात्रों को सर्वोत्तम उपचार उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि यह निंदनीय है कि आम आदमी पार्टी शासित दिल्ली नगर निगम यह कहकर बीमार छात्रों के परिवारों और दिल्ली वासियों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है कि वे किसी गैस रिसाव से प्रभावित हुए हैं। सचदेवा ने कहा है कि छात्रों का मेडिकल परीक्षण कराया गया है और उसके बाद बीमारी का वास्तविक कारण सामने आएगा लेकिन जाहिर तौर पर ऐसा प्रतीत होता है कि जिस बर्तन में एक विशेष कक्षा के छात्रों को मध्याह्न भोजन परोसा गया था वह दूषित था। जिससे छात्र भोजन संक्रमण से बीमार हो रहे हैं।

सचदेवा ने कहा कि यह निंदनीय है कि आप नेताओं ने अभिभावकों और स्कूल प्रशासन को यह कहने के लिए मजबूर किया कि मितली और उल्टी गैस रिसाव के कारण हुई है। मैं एमसीडी के मेयर से पूछना चाहता हूं कि यह कैसे संभव है कि गैस रिसाव से केवल एक कक्षा के छात्र प्रभावित हुए। स्कूल में लगभग 400 छात्र हैं और आश्चर्यजनक रूप से एक कक्षा में केवल 24 ही प्रभावित हुए, गैस रिसाव इतना चयनात्मक कैसे हो सकता है? इसके अलावा, यह कैसे संभव है कि यदि यह गैस रिसाव था तो इसका असर स्कूल में या स्कूल के आसपास के घरों में एक कक्षा के छात्रों के अलावा किसी और पर नहीं हुआ।।