राज्यसभा से निलंबन के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्डा ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 अगस्त 2023): राज्यसभा से निलंबन के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्डा की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने शुक्रवार को ट्विटर पर अपना वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “राज्य सभा से निलंबित होने पर मेरी प्रतिक्रिया।”

उन्होंने वीडियो में कहा कि “मुझे आज राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया है। मुझे क्यों सस्पेंड किया गया, मेरा क्या अपराध है? क्या मेरा ये अपराध है कि मैंने संसद में खड़े होकर दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी के सबसे बड़े नेताओं से सवाल पूछे। क्या मेरा यह अपराध है कि दिल्ली सेवा पर अपनी बात रखते हुए मैंने उन्हें उन्हीं का पुराना मेनिफेस्टो दिखाकर वादे पूरे करने को कहा। बीजेपी को आईना दिखाया और आज के बीजेपी को आडवाणी वादी और वाजपाई वादी होने की बात कही।”

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि “क्या उन्हें यह दर्द सताता है कि कैसे ये 34 साल का युवा संसद में खड़े होकर हमें ललकारता है। हमसे सवाल पूछता है। ये लोग बहुत शक्तिशाली लोग हैं। ये लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं।”

आप सांसद राघव चड्डा ने कहा कि “इस सप्ताह मुझे विशेषाधिकार समिति से दो नोटिस मिले। शायद यह भी अपने आप में एक रिकॉर्ड होगा। सदन के अंदर विपक्ष को बोलने नहीं दिया जाता है और विपक्ष का माइक बंद कर दिया जाता है। इसी मानसून सत्र में तीन आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद को निलंबित कर दिया गया। संजय सिंह, सुशील कुमार रिंकू और मुझे।”

उन्होंने आगे कहा कि “पहली बार शायद भारत के इतिहास में देखा गया होगा कि लोकसभा में विपक्ष की सबसे बड़ी जो पार्टी होती है, जो इस समय कांग्रेस पार्टी है उसके सदन के नेता को निलंबित कर दिया गया। यानी यह लोग चाहते हैं कि कोई भी आवाज ना उठाओ और कोई भी इनसे सवाल ना पूछे। हर शख्स को निलंबित कर दो। मैं पूरी मजबूती से विशेषाधिकार समिति के सामने अपना पक्ष रखूंगा और न्याय की मांग करूंगा।”

उन्होंने कहा कि “भाजपा मुझ पर फर्जी हस्ताक्षर करने का आरोप लगा रही है लेकिन सच्चाई यह है कि कोई भी सांसद किसी भी समिति के गठन के लिए नाम प्रस्तावित कर सकता है और जिस व्यक्ति का नाम प्रस्तावित है उसके हस्ताक्षर या लिखित सहमति की आवश्यकता नहीं है। भाजपा वालों को एक मौका मिल गया है मुझ पर कीचड़ उछालने का और मेरी रेपुटेशन का तार तार करने का। मैं आपकी इन चुनौतियों से डरता नहीं हूं। अंत तक आपसे लड़ाई लडूंगा।”