बड़ी खबर: दिल्ली एमसीडी स्कूल में गैस लीक, 23 बच्चों को अस्पताल में कराया भर्ती

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (11/08/2023): दिल्ली के नारायण स्थित रेलवे लाइन के समीप एक नगर निगम के स्कूल में गैस लीक हो गया है। गैस लीक होने के कारण 23 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से 8 बच्चों को आचार्य भिक्षु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चों की स्थिति अब सामान्य है और इलाज जारी है। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भी 15 बच्चों को भर्ती कराया गया है कई बच्चों को ऑक्सीजन लगाया गया है।

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने ट्विट कर कहा कि दिल्ली के नारायणा में रेलवे लाइन के करीब एक नगर निगम स्कूल तक गैस लीकेज पहुंचने से 23 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। 8 बच्चे आचार्य भिक्षु अस्पताल में भर्ती हैं, स्थिति स्टेबल है। पहली प्राथमिकता बच्चों का स्वास्थ्य है। गैस लीकेज क्यों हुआ, कहां से हुआ, इसपर व्यापक जांच के निर्देश दिए जा चुके हैं।

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती बच्चों से मिलने दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा पहुंचे। उन्होंने कहा कि बच्चों की स्थिति ठीक है कई बच्चों को ऑक्सीजन पर रखा गया है मैं कामना करता हूं कि जल्द से जल्द स्वस्थ हों। विजेंद्र सचदेवा ने कहा इसकी जांच होनी चाहिए कि आखिर ऐसी स्थिति क्यों उत्पन्न हुई। इसके साथ ही वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि एमसीडी स्कूल में कोई भी गार्ड नहीं मौजूद था जो बच्चों को जल्द निकाले यह सरकार की लापरवाही है।

सचदेवा ने कहा कि दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में कोई भी सुरक्षा गार्ड नहीं थे स्कूल के टीचर थे वह बच्चों को ले लेकर भागे हैं। हमारे स्कूल के टीचर से भी बात हुई है उन्हें भी इस बारे में कोई अभी खास जानकारी नहीं है लेकिन यह जांच का विषय है।।