स्मृति ईरानी पर भड़की दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल, ‘फ्लाइंग किस’ मामले पर क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 अगस्त 2023): दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने राहुल गांधी से जुड़ी कथित ‘फ़्लाइंग किस’ विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने गुरुवार को ट्विटर पर अपना एक वीडियो शेयर कर केंद्रीय बाल एवं विकास मंत्री स्मृति इरानी से सवाल की है। स्वाति मालीवाल ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “काश थोड़ा ग़ुस्सा मणिपुर हिंसा, बृज भूषण या राम रहीम पे भी आया होता….”

उन्होंने कहा कि “केंद्रीय बाल एवं विकास मंत्री बहुत गुस्से में है। पर मुझे समझ नहीं आता है कि ये गुस्सा कहां जाता है। जब उनके सिर्फ 2 रो पीछे बृजभूषण शरण सिंह नाम का एक आदमी बैठा है। इस आदमी ने पांच से ज्यादा ओलम्पियन रेसलर्स के साथ यौन शोषण किया है, कमरे में बुलाया है और छाती पे हाथ रखा है। तब केंद्रीय बाल एवं विकास मंत्री को गुस्सा नहीं आता है। जब मणिपुर में लड़कियों को नंगा घुमाया जाता है और गैंगरेप किया जाता है, तब गुस्सा नहीं आता।”

उन्होंने आगे कहा कि “जब राम रहीम नाम का एक बालात्कारी और एक हत्यारा को हर दूसरे दिन हरियाणा सरकार उसको छोड़ देती है और पैरोल पर देती है, तब गुस्सा नहीं आता। बिलकिस बानो जिसके साथ बुरी तरह से गैंगरेप किया गया और उसके परिवार के 7 लोगों को मार डाला गया और उन रेपिस्ट और हत्यारे को स्वतंत्रता दिवस के दिन छोड़ दिया गया और आजाद कर दिया गया, तब गुस्सा नहीं आया।”

स्वाति मालीवाल ने कहा कि “इनको गुस्सा नहीं आता हर दिन देश के किसी न किसी कोने से इतनी डराने वाली रेप की घटना सामने आती है, तब क्यों नहीं केंद्रीय बाल एवं विकास मंत्री को गुस्सा आता है। गुस्सा आना चाहिए पर गुस्सा मुद्दों पर आना चाहिए और उसके बाद कार्रवाई होनी चाहिए। नहीं तो ऐसे बेटी बचेगी और ऐसी बेटी पढ़ेंगी।”