पीएम देश के सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानते, संसद में क़ानून लाकर उसे पलट देते हैं : अरविंद केजरीवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 अगस्त 2023): दिल्ली सेवा बिल संसद के दोनों सदनों से पास होने के बाद एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश के सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानने का आरोप लगाया है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है, “मैंने पहले ही कहा था कि प्रधान मंत्री जी देश के सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानते। उनका संदेश साफ़ है – जो सुप्रीम कोर्ट का आदेश उन्हें पसंद नहीं आएगा, वो संसद में क़ानून लाकर उसे पलट देंगे। यदि PM खुले आम सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानते तो ये बेहद ख़तरनाक स्थिति है।”

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि “सुप्रीम कोर्ट ने एक निष्पक्ष कमेटी बनायी थी जो निष्पक्ष चुनाव आयुक्तों का चयन करेगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलटकर मोदी जी ने ऐसी कमेटी बना दी जो उनके कंट्रोल में होगी और जिस से वो अपने मन पसंद व्यक्ति को चुनाव आयुक्त बना सकेंगे। इससे चुनावों की निष्पक्षता प्रभावित होगी। एक के बाद एक निर्णयों से प्रधान मंत्री जी भारतीय जनतंत्र को कमज़ोर करते जा रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “प्रधान मंत्री जी द्वारा प्रस्तावित चुनाव आयुक्तों की चयन कमेटी में दो बीजेपी के सदस्य होंगे और एक कांग्रेस का। ज़ाहिर है कि जो चुनाव आयुक्त चुने जायेंगे, वो बीजेपी के वफ़ादार होंगे।”