दिल्ली सीएम और एलजी ने ‘शहीदी पार्क’ का किया उद्घाटन, 4.5 एकड़ जमीन में फैला है पार्क

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (09 अगस्त 2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मंगलवार को आईटीओ में पुनर्निर्मित ‘शहीदी पार्क’ का उद्घाटन किया। इस दौरान दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉक्टर शैली ओबेरॉय, डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल और अन्य नेता मौजूद रहें।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “पिछले साल अगस्त में शहीदी पार्क का फाउंडेशन एलजी साहब ने रखा था। जिसे MCD ने एक साल में पूरा बना दिया। इसके लिए MCD बधाई का पात्र है। इस पार्क में देश के इतिहास और संस्कृति को खूबसूरती से दिखाया है।जैसे लोग चंडीगढ़ रॉक गार्डन देखने जाते हैं, उसी तरह आने वाले समय में लोग दिल्ली का लाल किला, कुतुब मीनार और शहीदी पार्क देखने आएंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि “दिल्ली के लोगों को MCD से दो उम्मीदें हैं। सफ़ाई और भ्रष्टाचार से मुक्ति। मेरा मानना है कि आने वाले वर्षों में जैसे-जैसे एमसीडी से भ्रष्टाचार खत्म होगा एमसीडी के फंड नेगेटिव से पॉजिटिव में चले जाएंगे। मैंने सुना कि इस क्वार्टर का कलेक्शन पिछले साल से कई ज़्यादा है। दिल्ली की साफ़ सफ़ाई के लिए नगर निगम के कई बड़े प्रोजेक्ट आने वाले हैं, दिल्ली सरकार हमेशा की तरह आर्थिक मदद करती रहेगी।”

आपको बता दें कि शहीदी पार्क आईटीओ के पास करीब 4.5 एकड़ भूमि पर विकसित किया गया है। इस पार्क में मूर्तियों और प्रतिकृतियों को 250 टन कबाड़ से तैयार की गई है। इस पार्क की एंट्री फीस ₹100 होगी और बच्चों के लिए निःशुल्क होगा।