विश्व हिंदू परिषद ने किया बड़ा ऐलान: जल्द पूरी की जाएगी मेवात की अधूरी यात्रा

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली, (06/08/2023): हरियाणा के मेवात में हुई हिंसक वारदात के बाद आरोपियों के घरों और दुकानों पर बुलडोजर की कार्रवाई जारी है। हरियाणा की खट्टर सरकार का कहना है कि दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी। हरियाणा में हुई वारदात के बाद लगातार हरियाणा प्रशासन के सुस्त रवैए पर सवाल खड़े हो रहे हैं। फिर से झड़प में अभी तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग अभी भी अस्पतालों में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं।

हरियाणा के मेवात में हुई सांप्रदायिक हिंसा की घटना पर विश्व हिंदू परिषद के नेता डॉ सुरेंद्र जैन ने टेन न्यूज से कहा कि यह बेहद दर्दनाक घटना है ऐसी घटना का विश्व हिंदू परिषद निंदा करता है। सुरेंद्र जैन ने कहा कि जिहादियों के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया और हम मांग कर रहे हैं कि जो लोग भी दोषी हैं उनको जल्द से जल्द सजा मिले।

डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपया हरियाणा सरकार के तरफ से मुआवजा दिया जा रहा है लेकिन वह पर्याप्त नहीं है हम सरकार से मांग करते हैं कि मुआवजा राशि को बढ़ाकर 50 लाख से एक करोड़ रूपया किया जाए। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हम मांग करते हैं कि मेवात में अस्थाई सीआईएसएफ और बीएसएफ का एक कैंप बनाया जाए। जिससे इन जिहादियों पर काबू पाने में मदद मिलेगी।

टेन न्यूज से बातचीत करते हुए डॉक्टर सुरेंद्र जैन ने कहा कि सुनियोजित तरीके से हिंसा की आग लगाई गई और इसमें कहीं न कहीं कांग्रेस के कई नेता जिम्मेदार हैं। धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद अब विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि सावन के पवित्र माह में जो अधूरी यात्रा रह गई है उसे पूरा किया जाएगा। लगातार स्थानीय लोगों से विश्व हिंदू परिषद की बात हो रही है इसके साथ ही खाप पंचायतों के तरफ से आह्वान किया गया है कि इस यात्रा को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा और उसमें हम दल बल के साथ हिस्सा लेंगे। वहीं ज्ञानवापी मामले में एएसआई सर्वे को लेकर विश्व हिंदू परिषद के नेता डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद नहीं बल्कि मंदिर है एसआई सर्वे हो रहा है उसका हम स्वागत करते हैं। सुरेंद्र जैन ने कहा कि कई मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से हमें पता लगा है कि मंदिर में कई हिंदुओं से जुड़े साक्ष्य मौजूद हैं मैं यह पूछना चाहता हूं कि वह मस्जिद कैसे है वहां हिंदू मंदिर के जब साक्ष्य प्राप्त हैं तो देर किस बात की। मुझे न्यायालय पर भरोसा है और मुझे लगता है कि हिंदू पक्ष के साथ न्याय होगा।।