स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलएनजेपी अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, तैयारियों का लिया जायजा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 अगस्त 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डेंगू और मलेरिया के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी के मद्देनजर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आज मंगलवार को एलएनजेपी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एलएनजेपी अस्पतालों में तैयारियों का जायज़ा लिया है।इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करके दी है।

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा कि “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के दिशा निर्देश पर चिकनगुनिया, मलेरिया और डेंगू से निपटने की तैयारियों के मद्देनजर एलएनजेपी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। डेंगू के मरीजों के लिए अस्पताल में अलग व्यवस्था करने एवं प्राथमिकता से इलाज करने के निर्देश दिए हैं।”

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अन्य ट्वीट में कहा कि “डेंगू, मलेरिया एवं चिकनगुनिया के मामलों से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार ने तैयारियां तेज की है, लगातार दिल्ली के अस्पतालों में निरीक्षण किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज एलएनजेपी अस्पतालों में तैयारियों का जायज़ा लिया है।”

आपको बता दें दिल्ली नगर निगम द्वारा जारी डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में पिछले हफ्ते डेंगू के 56 मामले सामने आए हैं। इसी अवधि में मलेरिया के 11 मामले भी सामने आए। दिल्ली में लगातार तीसरे हफ्ते चिकनगुनिया का एक भी मामला सामने नहीं आया है।