बड़ा सवाल: आखिर अपने ही मुल्क में जानें से क्यों डर रही है सीमा हैदर?

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (31 जुलाई 2023): सीमा हैदर इन दिनों सुर्खियों में है, सीमा से जुड़े नए-नए दावे भी सोशल मीडिया पर किए जा रहे हैं। कोई सीमा को जासूस बता रहा है तो कोई उसके मुस्लिम होने पर भी शक जाहिर कर रहा है। अब कहा जा रहा है कि, सीमा का कराची टिकट कटने वाला है। सीमा को पाकिस्तान वापस जाना पड़ेगा। उसे वापस भेजा जा सकता है। अभी जांच चल रही है, जांच के बाद जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर फैसला किया जायेगा। रिर्पोट गृह विभाग को सौंपी जायेगी और आगे की प्रक्रिया गृह विभाग करेगा।

सवाल ये भी है की क्या सीमा को बाघा बार्डर के जरिए ही भेजा जाएगा? डिपोर्ट की प्रक्रिया 15 से 20 दिन का होता है। इस बात से सीमा भी डरी हुई है की अगर उसे पाकिस्तान भेजा जाएगा तो क्या होगा?

पाकिस्तान का कहना था कि भारत ने अभी सीमा को काउंसलर एक्सेस नहीं दिया है। सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर ने अब पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को झूठा बता दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय झूठ बोल रहा है। सीमा हैदर पाकिस्तानी है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत से गई अंजू पर भी बयान दिया था। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने कहा कि भारत से आई अंजू वीजा के जरिए पाकिस्तान आई है। ये देखना बेहद दिलचस्प होगा की कोर्ट का क्या फैसला आता है?