सीमा हैदर सही है या गलत यह फैसला न्यायपालिका का होगा: सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता मनोज गोरकेला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 जुलाई 2023): सीमा हैदर, एक ऐसा नाम है जिसकी चर्चा इन दिनों भारत और पाकिस्तान दोनों मुल्कों में हो रही है। सीमा से जुड़े नए-नए दावे भी सोशल मीडिया पर किए जा रहे हैं। कोई सीमा को जासूस बता रहा है तो कोई उसके मुस्लिम होने पर शक जाहिर कर रहा है।

सुप्रीम कोर्ट के जाने माने वरिष्ठ अधिवक्ता मनोज गोरकेला ने सीमा हैदर प्रकरण को लेकर टेन न्यूज से खास बातचीत की। उन्होने कहा कि, ” सीमा के खिलाफ एफआईआर हो चुका है , और वो सही है या गलत इसका फैसला हम भी नहीं कर सकते इसका फैसला अदालत करती है। कोर्ट में इन्वेस्टिगेशन होगा। उतर प्रदेश की जांच एजेंसी इसकी जांच कर रही है और जांच के बाद कोर्ट में जज साहब का जो फैसला होगा वही भारत के हर नागरिक को मानना चहिए। सही या गलत का फैसला न्यायपालिका करती है , जज साहब करते हैं।”

साथ ही उन्होंने कहा कि, “जिस महिला की परवरिश पाकिस्तान में हुई है वो उर्दू के एक भी अल्फाज का इस्तेमाल नहीं करती ? कई सवाल खड़े हो रहे है, मीडिया द्वारा दिखाए गए तथ्यों को देखकर लगता है कि सीमा पहले से ही प्रिपेयर है । हम बिना जाने किसी को गलत या सही नहीं ठहरा सकते इसका अधिकार सिर्फ न्यायपालिका को है, और कोर्ट का फैसला हर किसी को मानना चहिए।” आगे उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का कहना था कि भारत ने अभी सीमा को काउंसलर एक्सेस नहीं दिया है। सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर ने अब पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को झूठा बता दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय झूठ बोल रहा है। सीमा हैदर पाकिस्तानी है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत से गई अंजू पर भी बयान दिया था। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने कहा कि भारत आई अंजू वीजा के जरिए पाकिस्तान आई है। ये देखना बेहद दिलचस्प होगा की कोर्ट का क्या फैसला आता है?

बता दें कि इस पूरे प्रकरण को लेकर उत्तर प्रदेश एटीएस सहित तमाम एजेंसियां सीमा हैदर से पूछताछ कर रही है। वहीं दूसरी तरफ लोग इस पूरे प्रकरण पर अलग -अलग मत व्यक्त कर रहे हैं। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या सीमा को अपनाएगा हिंदुस्तान या फिर वापस भेजेगा पाकिस्तान?