RTI कार्यकर्ता ने मांगी जानकारी तो मिला 40 हजार पन्ने का जवाब

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 जुलाई 2023): मध्य प्रदेश के इंदौर से आ रही यह अनोखी और खास खबर पढ़कर आप हैरान हो जाएंगे। यहां एक RTI कार्यकर्ता ने सूचना के अधिकार के तहत सवाल पूछा। जवाब ऐसा मिला कि सवाल पूछने की पूरी गाड़ी कागजों से भर गई। प्रशासन ने उसके सवाल के जवाब में 40 हजार पन्नों का जवाब दिया है और दिलचस्प ये है कि इसके बदले उन्हें एक भी पैसे का भुगतान नहीं करना पड़ा है।

लल्लनटॉप वेबसाइट से बातचीत में धर्मेंद्र शुक्ला ने कहा कि ” मैंने कोरोना काल के दौरान दवाओं, चिकित्सकीय उपकरणों और अन्य सामग्री की खरीद से संबंधित निविदाओं और बिल भुगतान का विवरण मांगा था। मैंने कोरोना में खरीदी गई हर सामग्री,हर टेंडर, कितनी मात्रा में क्या खरीदा गया, कैशबुक से जुड़ी जानकारियां, बिल्स और वाउचर, सब कुछ मांगा था।”

उन्होंने आगे बताया कि एक महीने के भीतर जानकारी नहीं मिली, इसीलिए उन्होंने प्रथम अपीलीय अधिकारी डॉ शरद गुप्ता से संपर्क किया, ” डॉ शरद गुप्ता ने मेरी अर्जी स्वीकार कर ली, उन्होंने निर्देश दिया कि मुझे सूचना निशुल्क उपलब्ध कराई जाए।”

बता दें कि आरटीआई का जवाब गुरुवार, 27 जुलाई को मिला था।जिसे लाने के लिए वो अपने गाड़ी लेकर गए, उनकी पूरी SUV कागजों से भर गई सिर्फ ड्राइवर की सीट खाली थी।।