‘महाभारत में भी लव जिहाद’ वाले बयान पर असम कांग्रेस के अध्यक्ष ने मांगी माफी, पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 जुलाई 2023): ‘महाभारत में भी लव जिहाद’ बताने वाले असम कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन बोरा ने शुक्रवार को अपने टिप्पणी के लिए माफी मांग ली है। क्षमा मांगते हुए उन्होंने वैष्णव प्रार्थना भी गाई। असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा द्वारा गोलकाघाट में हुए तिहरे हत्याकांड को “लव जिहाद” का मामला बताए जाने के बाद बोरा ने ये टिप्पणी की थी।

बता दें कि इस मामले में एक 25 वर्षीय मुस्लिम व्यक्ति ने एक विवाद होने के बाद अपनी हिंदू पत्नी और उसके माता -पिता की हत्या कर दी और बाद में गोलाघाट जिले में पुलिस के सामने स्वयं का आत्मसमर्पण कर दिया।

उक्त मामले को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा था “प्यार और जंग में सबकुछ जायज है। हमारे प्राचीन ग्रंथों में भगवान कृष्ण का रुकमणी को लेकर भाग जाने समेत कई कहानियां हैं। और मुख्यमंत्री को आज के दौर में विभिन्न धर्मों तथा समुदायों के बीच शादियों को लेकर विरोध का राग नहीं अलापना चाहिए।”आगे कांग्रेस नेता ने कहा कि “जब भगवान कृष्ण रुकमणी से विवाह करना चाहते थे तो अर्जुन एक महिला के भेष में आए । महाभारत में भी लव जिहाद था।”

इस बयान के तीखी आलोचना के बाद कांग्रेस नेता बोरा ने माफी मांग ली है, और उन्होंने मीडिया से कहा कि “बीती रात सपने में मेरे दादा ने मुझसे कहा कि बयान गलत है और इसने राज्य के लोगों को आहत किया है।”

बोरा ने कहा कि ” लिहाजा मैंने ‘नामघर’ में मिट्टी का दीपक, पान का पत्ता व सुपारी चढ़ाने और भगवान से माफी मांगने का फैसला किया है।”