मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में लगातार हंगामा, सोमवार तक स्थगित की गई कार्यवाही

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (28 जुलाई 2023): मणिपुर हिंसा को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगाामे का दौर जारी है। आज भी संसद के दोनों सदनों में हंगामा हो रहा है, जिसके चलते लोकसभा की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही वहां भी विपक्षी दलों के सांसद हंगामा करने लगे, जिसे देखते हुए राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।
बता दें कि मानसून सत्र में अभी तक एक दिन भी ऐसा नहीं रहा है जब विपक्ष के हंगामे की वजह से दोनों ही सदनों की कार्यवाही को स्थगित ना करना पड़े। विपक्ष जहां मणिपुर हिंसा को लेकर पीएम मोदी द्वारा बयान देने की मांग कर रहा है वहीं सत्ता पक्ष इस पूरे मामले पर सदन में चर्चा को तैयार है। सरकार ने कुछ दिन पहले ही इस मुद्दे पर चर्चा के लिए विपक्ष को आमंत्रित किया था। लेकिन विपक्ष किसी चर्चा के लिए तैयार नहीं दिख रही है।

मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में शुक्रवार को भी हंगामा जारी रहा। संसद के दोनों सदनों में जारी गतिरोध के बीच पहले लोकसभा और बाद में राज्यसभा की कार्यवाही को भी स्थगित कर दिया गया है। लोकसभा की कार्यवाही जहां आज दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित की वहीं राज्यसभा को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।।