WE CARE एनजीओ ने 25 जुलाई 2023 को अपना तीसरा स्थापना दिवस मनाया

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (27 जुलाई 2023): WE CARE की शुरुआत एक अभियान के तौर पर हुई थी कोरोना के दौरान जब WE CARE के मौजूदा प्रेसिडेंट कर्नल अमिताभ अमित ने नवरत्न फाउंडेशन और शहीद भगत सिंह सेना के साथ मिलकर कोविड के दौरान माइग्रेंट लेबर और डेली वेजेस को खाना बांटने का एक अभियान चलाया था। यह अभियान 81 दिनों तक चला था जिसमें 365000 भोजन का राशन 7000 परिवारों को दिया गया था।

कोरना खत्म होने के बाद WE CARE को एक एनजीओ के तौर पर रजिस्टर किया गया और इसके प्रेसिडेंट बने कर्नल अमिताभ अमित। WE CARE अब शिक्षा के क्षेत्र पर काम कर रहा है और WE CARE के तीन कंप्यूटर सेंटर चल रहे हैं एक निठारी मे एक सेक्टर 86 मे और एक सेक्टर 45 मे।

समारोह की शुरुआत आदर्श ज्ञान वाटिका के प्रिंसिपल श्रीमती रेखा चौहान द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत से हुई जिसके बाद आदर्श ज्ञान वाटिका के विद्यार्थियों ने एक स्वागत गान प्रस्तुत किया।

समारोह के मुख्य अतिथि थे मेजर जनरल गणेश सिंह बिष्ट विशेष सेवा मेडल पूर्व मेंबर अरुणाचल पब्लिक सर्विस कमीशन और विशिष्ट अतिथि थी श्रीमती पूनम तिवारी, जिला कार्यक्रम ICDC गौतम बुध नगर।

इस समारोह में नोएडा के विभिन्न एनजीओ के बहुत सारे मेंबर भी उपस्थित थे जिसमें शामिल थे डॉक्टर अशोक श्रीवास्तव, श्रीमती श्वेता त्यागी, श्रीमती शालिनी, श्रीमती शैल भटनागर, श्री सचिन गुप्ता, श्री गौरव गुप्ता, कुमारी जिज्ञासा इत्यादि।

समारोह में सबसे पहले 3 साल के स्थापना का आयोजन हुआ जिसमे केक काटा गया उसके बाद WE CARE के द्वारा चलाए जा रहे माधुरी सक्सेना कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर के छात्रों को सर्टिफिकेट दिए गए। NGO की पॉलिसी के अनुसार उनकी जितनी भी फीस थी उसको वापस किया गया।

WE CARE के प्रेसिडेंट कर्नल अमिताभ अमित ने एक्टिव एनजीओ के सभी मेंबर्स के लिए एक इंटरव्यू सीरीज शुरू की है। एक्टिव एनजीओ के मेंबर्स से मुलाकात उनके Youtube Channel, ‘मैं हूँ अमिताभ’ पर इसके पहले एपिसोड का भी विमोचन किया गया। पहले एपिसोड में कर्नल अमिताभ ने अशोक श्रीवास्तव, फाउंडर प्रेसिडेंट, नवरत्न फाउंडेशन से मुलाकात की।

समारोह बहुत अच्छी तरह से मनाया गया WE CARE शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम कर रहा है और आगे भी इसी तरह काम करता रहेगा।