निवा बूपा ने विदेश में पढ़ने वाले छात्रों के लिए स्टूडेंट  ट्रेवल  प्लान लांच किया , छात्रों को व्यापक स्वास्थ्य बीमा प्रदान करेगा

टेन न्यूज नेटवर्क

राष्ट्रीय, 26 जुलाई, 2023: भारत की मशहूर  स्वास्थ्य बीमा कंपनियों में से एक, निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (जिसे पहले मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) ने आज ट्रैवलएश्योर उत्पाद के तहत अपने नए स्टूडेंट  ट्रेवल  प्लान के लॉन्च की घोषणा की। यह व्यापक स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम विशेष रूप से उन छात्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो विदेश में उच्च शिक्षा के लिए जा रहे हैं, शार्ट या लॉन्ग टर्म कोर्सेस के लिए हो  । निवा बूपा के ब्रांड वायदे ‘ ज़िन्दगी को क्लेम कर ले  ‘ के अनुरूप, यह योजना यूनिवर्सिटीज द्वारा सभी ज़रूरी  शर्तों के लिए व्यापक कवरेज प्रदान करती है, इस प्रकार छात्र किसी भी अप्रिय घटना की चिंता किए बिना  अपना ज़्यादातर  समय विदेश में रह सकते हैं  ।

विदेश में पढ़ाई करना  करना एक बेहतरीन अनुभव है जो ज़िन्दगी में  अनगिनत अवसरों के द्वार खोलता है। हालाँकि, यह अपने साथ अनोखी चुनौतियाँ भी लाता है, जिसमें किसी विदेशी देश में विश्वसनीय स्वास्थ्य देखभाल कवरेज की ज़रूरत भी शामिल है। इस ज़रूरत  को पहचानते हुए और प्रत्येक भारतीय को बिना किसी डर के अपना जीवन जीने में सक्षम बनाने के अपने वादे पर कायम रहने के लिए, निवा बूपा ने ट्रैवलएश्योर के तहत स्टूडेंट ट्रेवल

वैरिएंट बनाया  है, जो विदेश में पढ़ रहे छात्रों की अलग अलग ज़रूरर्तों  के अनुसार  व्यापक स्वास्थ्य बीमा प्रदान करता है। चाहे वह अंडरग्रेजुएट  कार्यक्रम हो, पोस्टग्रेजुएट  डिग्री हो, या रिसर्च  फ़ेलोशिप हो, छात्र अब मेडिकल ट्रीटमेंट के  खर्चों या स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में चिंता किए बिना अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

डॉ. भबातोष मिश्रा, डायरेक्टर  – अंडरराइटिंग, प्रोडक्ट्स एंड क्लेम्स , निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस ने कहा, “जब भी कोई बच्चा उच्च शिक्षा  के लिए विदेश जाता है, तो यह माता-पिता माता पिता का भावनात्मक महसूस करना लाज़मी है  । जहां उन्हें विदेश में एक प्रतिष्ठित कॉलेज में दाखिला पाने के लिए  अपने बच्चों पर गर्व है, वहीं वे इस बात को लेकर चिंतित हैं कि वह विदेशी भूमि में अकेले सब कुछ कैसे मैनेज  करेंगे। ट्रैवेलएश्योर के तहत स्टूडेंट  ट्रेवल  प्लान माता-पिता को पूरी तरह से मानसिक शांति देने के लिए डिज़ाइन की गई है कि किसी भी स्वास्थ्य देखभाल की आवश्यकता के मामले में, उनके बच्चों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य देखभाल पर स्वास्थ्य बीमा कवर मिलेगा, खर्चों की चिंता किए बिना अस्पताल जहां भी हों।

निवा बूपा में, हम अपने ग्राहकों  की भलाई के लिए प्रतिबद्ध हैं और विदेश में पढ़ रहे छात्रों की विशेष  आवश्यकताओं को समझते हैं। हमारी स्टूडेंट  ट्रेवल  प्लान यह सुनिश्चित करने के लिए व्यापक स्वास्थ्य बीमा कवरेज प्रदान करेगी कि छात्र मेडिकल ट्रीटमेंट के खर्चे  या इमरजेंसी  स्थिति के बारे में चिंता किए बिना अपनी शिक्षा और पर्सनल डेवलपमेंट  पर ध्यान केंद्रित कर सकें।”

योजना में यात्रा संबंधी लाभ भी शामिल हैं, जिनमें देरी/सामान खोना, यात्रा में देरी, यात्रा में रुकावट/रद्दीकरण, पासपोर्ट/ड्राइविंग लाइसेंस की हानि, लैपटॉप/मोबाइल/कैमरा की हानि शामिल है। यह योजना भारत या किसी अन्य विदेशी देश में रहने वाले छात्रों के लिए उपलब्ध है, जो उनकी विशेष  आवश्यकताओं के अनुरूप एक सहज और विश्वसनीय बीमा समाधान प्रदान करती है।