IGNOU 2023 : जुलाई सत्र के लिए जल्द कराए एडमिशन, ये है आखिरी तारीख।

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (24 जुलाई 2023): इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने जुलाई 2023 सत्र में ओडीएल और ऑनलाइन कार्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी। इग्नू प्रवेश 2023 जुलाई सत्र के लिए आवेदन करने की विस्तारित अंतिम तिथि 31 जुलाई 2023 है । नामांकन के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर विभिन्न प्रमाणपत्र, डिप्लोमा और डिग्री कार्यक्रम उपलब्ध हैं। छात्र इग्नू के आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से सभी यूजी, पीजी, सर्टिफिकेट, डिप्लोमा और पीजी डिप्लोमा कार्यक्रमों के लिए फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन के समय कैंडिडेट्स को जिन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी उनके नाम इस प्रकार हैं – फोटोग्राफ, सिग्नेचर, जरूरी एजुकेशनल क्वालीफिकेशन दर्शाते हुए कागजात, एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट (अगर लागू होता है तो)। फीस का पेमेंट क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से ही होगा। अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही जाएं।

आवेदन पत्र इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केंद्रों पर ऑफ़लाइन मोड में प्राप्त किए जा सकेंगे। ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन के लिए प्रत्येक कार्यक्रम के लिए आवेदन करने से पहले एक निश्चित राशि की आवश्यकता होती है। यह राशि इग्नू प्रवेश शुल्क पर आधारित होती है।