दिल्ली मेट्रो में ब्लू लाइन पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर!, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 जुलाई 2023): दिल्ली मेट्रो में ब्लू लाइन रूट पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर सामने आई है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने रविवार को इस रूट पर बदलाव किया है। इस बात की जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने एक बयान जारी करके दिया है।

डीएमआरसी ने अपने बयान में कहा कि “रविवार सुबह ब्लू लाइन यानी द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली तक सुबह 6 बजे ट्रेन सेवाएं रेगुलेट की जाएंगी। राजस्व सेवा शुरू होने से सुबह 6 बजे तक राजीव चौक और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी।”

बयान में कहा गया है कि “बाराखंभा रोड मेट्रो स्टेशन इस रूट पर ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू होने तक यानी सुबह 6 बजे तक बंद रहेगी। ब्लू लाइन के बाकी हिस्सों में, यानी द्वारका सेक्टर-21/द्वारका से राजीव चौक और मंडी हाउस से नोएडा सिटी सेंटर / वैशाली तक, इस अवधि के दौरान ट्रेन सेवाएं सामान्य टाइम टेबल के अनुसार उपलब्ध रहेंगी।”

डीएमआरसी ने बयान में कहा कि “सुबह 6 बजे तक, ब्लू लाइन पर यात्री, जो राजीव चौक या मंडी हाउस स्टेशनों से आगे या इसके विपरीत यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे संबंधित स्टेशनों पर उतर जाएं और मंडी हाउस या राजीव चौक स्टेशनों तक पहुंचने के लिए येलो और वायलट लाइनों (इसके विपरीत) का उपयोग करें और ब्लू लाइन पर अपनी यात्रा जारी रखें।”

बयान में आगे कहा कि “यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने के लिए स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर नियमित घोषणाएं भी की जाएंगी और यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे। नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन में ट्रेन सेवाएं रविवार की नियमित समय सारिणी के अनुसार सुबह 8 बजे शुरू होंगी।”