बड़ी खबर: ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का होगा ASI सर्वे, वाराणसी कोर्ट ने दी मंजूरी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21 जुलाई 2023): ज्ञानवापी मस्जिद मामले में बड़ी खबर सामने आई है। उत्तर प्रदेश की वाराणसी कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का एएसआई सर्वे कराने की अनुमति दे दिया है। कोर्ट ने विवादित हिस्से (वजूखाना) को छोड़कर पूरे परिसर का सर्वे कराने की अनुमति दिया है। बता दें कि मुस्लिम पक्ष ने सर्वे का विरोध किया था, लेकिन कोर्ट ने सभी दलीलों को सुनने के बाद ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का एएसआई सर्वे करने का निर्देश दिया है।

इस मामले में जानकारी देते हुए ज्ञानवापी मस्जिद मामले में हिंदू पक्ष का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील विष्णु शंकर जैन ने कहा कि “मुझे सूचित किया गया है कि मेरा आवेदन मंजूर कर लिया गया है और अदालत ने वज़ू टैंक को छोड़कर, जिसे सील कर दिया गया है, ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का एएसआई सर्वे करने का निर्देश दिया है। मुझे लगता है कि सर्वे 3 से 6 महीने के भीतर पूरा किया जा सकता है।”

विष्णु शंकर जैन ने आगे कहा कि “आज कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का ASI सर्वे कराने का आदेश दिया है। हम एएसआई सर्वे में भाग लेंगे।”

तो वहीं हिंदू पक्ष का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील सुभाष नंदन चतुर्वेदी ने कहा कि “एएसआई सर्वे के लिए हमारा आवेदन स्वीकार कर लिया गया है। यह मामले में एक महत्वपूर्ण मोड़ है।”