CUET PG 2023 : सीयूईटी पीजी का परिणाम घोषित, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21 जुलाई 2023): सीयूईटी पीजी रिजल्ट की घोषणा हो चुकी है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि एनटीए सीयूईटी पीजी रिजल्ट 2023 की घोषणा गुरुवार , 20 जुलाई की देर शाम कर दी गई है। उम्मीदवार अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरकर सबमिट करना होगा।

इससे पहले यूजीसी अध्यक्ष ने परिणाम घोषित किए जाने की जानकारी साझा की थी नतीजे 20 जुलाई की रात तक या शुक्रवार, 21 जुलाई की सुबह जारी किए जाएंगे। ऐसे में सीयूईटी रिजल्ट 2023 डेट को लेकर उम्मीदवारों का इंतजार समाप्त हो गया है।

एनटीए की वरिष्ठ निदेशक साधना पाराशर ने कहा, “उम्मीदवारों के परिणाम उन विश्वविद्यालयों के साथ भी साझा किए गए हैं जहां उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए संबंधित विश्वविद्यालयों और संस्थानों के संपर्क में रहने की सलाह दी जाती है।”

उन्होंने कहा, “भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों या संगठनों द्वारा एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी। विश्वविद्यालय एनटीए द्वारा प्रदान किए गए सीयूईटी (पीजी) – 2023 के स्कोर कार्ड के आधार पर अपनी व्यक्तिगत काउंसलिंग के बारे में निर्णय लेंगे।” उन्होंने कहा, एनटीए की भूमिका उम्मीदवारों के पंजीकरण, परीक्षा का संचालन, उत्तर कुंजी की मेजबानी, चुनौतियों को आमंत्रित करना, उत्तर कुंजी को अंतिम रूप देना, परिणाम तैयार करना और घोषित करना और स्कोर कार्ड की मेजबानी तक ही सीमित है।।