मणिपुर हिंसा को लेकर सड़क से सदन तक हंगामा, महिला कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (20/07/2023): संसद का आज से मानसून सत्र शुरू हो चुका है, और ऐसे में मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है। लगातार केंद्र सरकार से सवाल पूछा जा रहा है कि आखिर मणिपुर में हिंसा कब समाप्त होगी। संयुक्त विपक्ष के तरफ से आज संसद में मणिपुर पर चर्चा की मांग की गई है।

मणिपुर हिंसा को लेकर सदन का सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह घटना पूरे देश को शर्मसार कर चुकी है। अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नेटा डिसूजा की अगुवाई में महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

महिला कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के जंतर मंतर पर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर प्रदर्शन किया। महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि ‘न्यू इंडिया’ में महिलाओं के साथ ऐसा अमानवीय व्यवहार भी हो सकता है। अभी तक मणिपुर में 150 मौतें हो चुकी हैं और 65 हजार से ज्यादा लोग बेघर हो चुके हैं। यह बेहद शर्मनाक है।

नेटा डिसूजा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री व तमाम केंद्रीय मंत्री अगर मणिपुर मुद्दे पर चुप हैं तो वह चाहते हैं कि मणिपुर में हिंसा हो। इस घटना की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री को लेनी होगी। आज पूरा देश शर्मसार हो चुका है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर में हो रही हिंसा को रोकने में नाकाम रहे हैं। उन्हें अब अपने पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है प्रधानमंत्री को जल्द से जल्द इस्तीफा दे देना चाहिए।।