एशियाई खेलों में बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट को सीधे प्रवेश दिए जाने पर मचा बवाल, पढ़ें पूरी खबर

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 जुलाई 2023): भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) की तदर्थ समिति ने मंगलवार को ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया और विश्व चैम्पियनशिप की पदक विजेता विनेश फोगाट को एशियन गेम्स में सीधे प्रवेश दिया है। भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) की तदर्थ समिति के इस फैसले से बवाल मच गया है। भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) की तदर्थ समिति के इस फैसले पर अंतिम पंघाल और विशाल कालीरमन ने नाराजगी जताई है। साथ ही तदर्थ समिति के फैसले के खिलाफ कोर्ट पहुंचने की बात कही हैं।

महिला पहलवान अंतिम पंघाल ने कहा कि “एशियाई खेलों में वीनेश फोगाट को सीधे भेजा जा रहा है। उन्होंने एक साल से कोई अभ्यास नहीं किया है। मैंने 2022 जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। एशियाई खेलों में जाने वाले वर्ल्ड चैंपियनशिप लड़ेंगे और जो वहां जीतेगा वही ओलंपिक में जाएगा तो हमारी मेहनत का क्या होगा। हमे यह जानना है कि उन्हें किस बेस पर भेजा जा रहा है?”

तो वहीं पहलवान विशाल कालीरमन ने कहा कि “मैं 65 किग्रा से कम वर्ग में खेलता हूं और एशियाई खेलों के लिए बजरंग पुनिया को बिना किसी ट्रायल के सीधे प्रवेश दिया गया है। वे एक साल से धरना दे रहे थे, जबकि हम अभ्यास कर रहे थे। कम से कम ट्रायल तो होना ही चाहिए नहीं तो हम कोर्ट जाने को तैयार हैं। हम कोर्ट में अपील करेंगे। हम 15 साल से अभ्यास कर रहे हैं। अगर बजरंग पुनिया इनकार करते हैं कि वह एशियाई खेलों में नहीं खेलेंगे तभी किसी और को मौका मिलेगा।”